Beauty TipsGood Tips

Baalo Ka Jhadna Kaise Roke Tips in Hindi

लड़कों में बालों का झड़ना कैसे रोके आज की युवा के साथ यह बहुत बड़ी परेशानी है क्योंकि जहां 40 के बाद बाल झड़ना शुरू होते हैं किसी कारण की वजह से वही आज के टाइम पर 20 के बाद

control kariye balo ka jhadna

से बाल झड़ना शुरू हो जाते हैं जिसका कोई भी कारण नहीं होता है और अगर हम कारण पर नजर डालें तो इसका सिर्फ एक ही कारण है टेंशन लेकिन इसके बाद भी कई सारे कारण होते हैं जिससे बाल झड़ने लगते हैं तो आज हम इस पोस्ट में उसी की चर्चा करेंगे।

बालों का झड़ना।


दोस्तों बालों का झड़ना सिर्फ टेंशन लेने से नहीं होता बालों का झड़ना हमारे खानपान पर भी निर्भर करता है अगर हम सही से खानपान पर ध्यान नहीं देते तो हमारे बाल स्वभाविक है कि जुड़ेंगे इसलिए हमें अपने खान-पान के साथ टेंशन भी नहीं लेना है लेकिन इसके साथ एक और चीज लागू होती है कि आप बालों पर किस तरह ध्यान देते हैं बालों की किस तरह केयर करते हैं यह भी जरूरी है।

  1. सुखाना
    दोस्तों नहाने के बाद सबसे ज्यादा जरूरी होता है कि आप अपने बालों को सुखाइए क्योंकि यदि आप सुखाएंगे नहीं तो पानी का जो आपके बालों पर वजन रहेगा उसकी वजह से आपके बाल टूटने लगेंगे क्योंकि बाल हमारे वजन को नहीं सह पाते।
  2. तेल का मसाज।
    दोस्तों आज की युवा पीढ़ी हर काम जल्दी से जल्दी करना चाहती है और इसीलिए जब वह अपने बालों पर तेल लगाती है सुबह जल्दी जल्दी बालों पर लगा के छोड़ देती है जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए हमें बालों की जड़ तक तेल लगाना चाहिए और उसका आसान उपाय है क्या बालों पर तेल लगाकर मसाज करें।
  3. बालों को छोटा रखिए।
    दोस्तों आजकल का फैशन हो गया है बालों को एकदम से बड़ा रखना लेकिन यह गलत है अगर आपको बालों की केयर करनी है तो बाहर आपको छोटे ही रखने पड़ेंगे क्योंकि अभी आप छोटे बाल नहीं रखेंगे तो आपके बालों पर चौबीसों घंटे वजन रहेगा जिसकी वजह से आपके बाल जल्दी झाड़ने अथवा टूटने लगेंगे इसीलिए बालों को छोटा रखिए देखिए ऐसा भी नहीं है कि बाल एकदम से छोटे रखी है लेकिन मिडिल में रखिए।
  4. अन्तिम शब्द।
    दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आती है तो इसे उन लोगों के साथ साझा करें जिनके बाल झड़ते हैं क्योंकि अगर वह है हमारी पोस्ट ध्यान से पड़ेंगे तो हो सकता है कि उनके बाल झड़ना बंद हो जाएं लेकिन सभी झड़ना बंद होंगे जब हमारी पोस्ट में लिखी हुई बातों को ध्यान से समझेंगे अथवा उनका पालन करेंगे धन्यवाद।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button